Advertisement
Advertisement
Advertisement

हुआ खुलासा, रबाडा पर इस वजह से लगा प्रतिबंध, जानकर हैरान हो जाएगें

लॉर्ड्स, 8 जुलाई (CRICKETNMORE)| बुरे दौर से गुजर रही दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान एक और बड़ा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 08, 2017 • 19:23 PM
दक्षिण अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका ()
Advertisement

लॉर्ड्स, 8 जुलाई (CRICKETNMORE)| बुरे दौर से गुजर रही दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान एक और बड़ा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगा है। वह अब ट्रैंट ब्रिज में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं उतरेंगे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाए हैं। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी 214 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी- 20 में ऋषभ पंत का खेलना हुआ तय, धवन और रहाणे में यह दिग्गज होगा बाहर

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रबाडा ने इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद कुछ आपत्तीजनक शब्दों का प्रयोग किया था, जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगा दिया है।

Trending


 

रबाडा पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। साथ ही एक नकारात्मक अंक भी दिया गया है। रबाडा के हिस्से पहले से ही तीन नकारात्मक अंक थे। फरवरी में श्रीलंका के खिालफ खेली गई वनडे सीरीज में निरोशन डिकवेला के साथ दुर्व्यवहार के कारण उनके हिस्से यह नकारात्मक अंक आए थे। 

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी फिल्मी पर्दे पर दिखाएगा कमाल, खुद किया पोस्टर रिलीज

कुल चार नकारात्मक अंक होने के बाद खिलाड़ी अपने आप ही एक मैच के लिए प्रतिबंधित हो जाता है। 

आईसीसी द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, "इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को रबाडा को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसमें दूसरों के खिलाफ गलत शब्दों, संकेतों का प्रयोग करना वर्जित है।"

टीम इंडिया ने धूमधाम से मनाया एमएस धोनी का बर्थ डे, यहां देखें फोटो और वीडियो

बयान में कहा गया है, "गुरुवार को हुई घटना में राबाडा ने स्टोक्स को आउट करने के बाद उनके खिलाफ गलत भाषा का उपयोग किया जो स्टम्प पर लगे माइक में साफ सुनाई दे रही थी। इसी कारण बल्लेबाज ने वापस लौटने से पहले पीछे मुड़ कर देखा।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS