Advertisement
Advertisement
Advertisement

BREAKING अफगानिस्तान और आयरलैंड टीम को मिला टेस्ट खेलने का दर्जा

22 जून, लंदन (CRICKETNMORE)। अफगानिस्तान टीम और आयरलैंड की टीम को आईसीसी से टेस्ट खेलने वाली टीम का दर्जा दे दिया है। आईसीसी ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि हाल ही में लंदन में

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 22, 2017 • 20:35 PM
अफगानिस्तान
अफगानिस्तान ()
Advertisement

22 जून, लंदन (CRICKETNMORE)। अफगानिस्तान टीम और आयरलैंड की टीम को आईसीसी से टेस्ट खेलने वाली टीम का दर्जा दे दिया है। आईसीसी ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि हाल ही में लंदन में आईसीसी ने मीटिंग में इस बात को लेकर चर्चा करी थी। 

PHOTOS: टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ है सबसे हॉट, खूबसूरती देखकर उड़ जाएंगे होश

Trending



अब आईसीसी ने आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम को टेस्ट खेलने का दर्जा देकर क्रिकेट में नया इतिहास लिख दिया है। अब टेस्ट खेलने वाली टीमों की संख्या 10 से बढ़कर 12 हो गई है।
बीतें समय से दोनों देश शानदार खेल दिखा रहे थे। ऐसे में आईसीसी ने ऐसा फैसला लेकर दोनों देशों की क्रिकेट को बड़ा बढ़ावा दिया है।

PHOTOS: टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की वाइफ है सबसे हॉट, खूबसूरती देखकर उड़ जाएंगे होश

आईसीसी दूसरे दर्जे की एक टेस्ट टीमों का ग्रुप बनाएगी जिसमें जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड जैसी टीम को शामिल करेगी। इस ग्रुप में आईसीसी टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच कराएगी और जो टीम जीतेगी वो टॉप की टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। साल 2000 में आईसीसी ने बांग्लादेश की टीम को टेस्ट मैच खेलने का अवसर प्रदान किया था उसके बाद से कोई भी नई टीम को टेस्ट स्टेटस नहीं मिला है

Advertisement