Advertisement
Advertisement
Advertisement

एलिस्टर कुक ने की महान एलन बॉर्डर की बराबरी, सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले नौवें बल्लेबाज बने

17 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान औऱ दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नॉटिंघम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली।  कुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 17, 2017 • 17:57 PM
Alastair Cook
Alastair Cook ()
Advertisement

17 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान औऱ दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नॉटिंघम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। 

कुक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में 42 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रलिया के महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर की बराबरी कर ली है। 

Trending


एलन बॉर्डर के नाम 156 टेस्ट मैचों की 265 पारियों में 11174 रन दर्ज हैं, जिसमें 27 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं कुक ने 142 टेस्ट की 257 पारियों में ही 11174 रन बनाकर उनकी बराबरी कर ली। अपने करियर के दौरान अब तक वह 30 शतक और 54 अर्धशतक लगाए हैं।

कुक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रुप से नौंवे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में टॉप पर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं।

जीत के लिए 474 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लैंड मुश्किल स्थिति मे है। लंच तक इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए हैं और उसे जीत के लिए 395 रनों की जरुरत है। जबकि जो रूट और एलिस्टर कुक जैसे अनुभवी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

वो एक ओवर जिसने बदल दिया इशांत शर्मा का पूरा करियर, पोटिंग आ गए थे दहशत में


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS