Advertisement
Advertisement
Advertisement

सचिन,सौरव और लक्ष्मण इसे बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का कोच, 26 जून को होगा एलान

लंदन, 9 जून (CRICKETNMORE)| भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वी.वी.एस. लक्ष्मण की सदस्यता वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की यहां बैठक हुई। इस बैठक में भारत क्रिकेट टीम के

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 09, 2017 • 13:50 PM
Anil Kumble May Continue As Indian Cricket Team Head Coach
Anil Kumble May Continue As Indian Cricket Team Head Coach ()
Advertisement

लंदन, 9 जून (CRICKETNMORE)| भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वी.वी.एस. लक्ष्मण की सदस्यता वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की यहां बैठक हुई। इस बैठक में भारत क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन को लेकर चर्चा की गई। 

बीसीसीआई के एक बयान के अनुसार, गुरुवार रात हुई इस बैठक में गांगुली, तेंदुलकर और लक्ष्मण ने दो घंटे नए कोच की नियुक्ति पर चर्चा की, लेकिन इसके बाद उन्होंने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी को बताया कि उन्हें कोच के चयन के लिए अधिक समय चाहिए। 

Trending


बयान में कहा गया, "बीसीसीआई की सीएसी की बैठक में मुख्य कोच के चयन पर चर्चा की गई और इसमें फैसला किया गया कि उन्हें इस मामले पर विचार के लिए और समय चाहिए।"  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आ

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीएसी ने कोच पद पर अनिल कुंबले को बनाए रखने का फैसला किया है, लेकिन अब इस फैसले को मंजूरी 26 जून को मुंबई में विशेष जनरल बैठक (एसजीएम) में दी जाएगी। 

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने राजीव शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ चर्चा के बाद कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को एक पत्र लिखा, जिसमें एसजीएम तक कोच की नियुक्ति के लिए शुरू की गई प्रक्रिया को स्थगित करने का फैसला लिया गया। 

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले, राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे, क्योंकि भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में कुंबले का कार्यकाल इस साल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद समाप्त हो जाएगा। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आ

इस पद के लिए दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, डोडा गणेश, अफगानिस्तान के कोच लालचंद राजपूत, रिचर्ड पेबस और टॉम मूडी ने आवेदन भेजे हैं। हालांकि, कुंबले को इस प्रक्रिया में सीधे तौर पर प्रवेश करने का लाभ मिलेगा।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS