Advertisement
Advertisement
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ रद्द मैच में डेविड वॉर्नर ने की कोहली के विराट रिकॉर्ड की बराबरी

6 जून, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच भले ही बारिश की भेंट चढ़ गया हो लेकिन इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 06, 2017 • 19:02 PM
 David Warner becomes the fastest Australian to 4000 ODI runs
David Warner becomes the fastest Australian to 4000 ODI runs ()
Advertisement

6 जून, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच भले ही बारिश की भेंट चढ़ गया हो लेकिन इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वॉर्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 44 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली और वन डे क्रिकेट में अपने 4 हजार रन पूरे किए। 

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वार्नर ने 93वीं वनडे पारी में यह उपलब्धि हासिल की है। 

Trending


वॉर्नर इसके साथ ही विश्व में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली के साथ साझा रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला पहले और वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्डस दूसरे स्थान पर हैं। अमला ने 84वें मैच की 81 पारियों में यह मुकाम हासिल किया, वहीं रिचर्डस ने 96वें मैच की 88वीं पारी में इस मुकाम पर पहुंचे थे। तीसरे नंबर पर काबिज विराट को 96वें मैच की 93वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल हुई थी।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2013 में रांची में अपने 4000 वन डे रन पूरे किए थे, वो भी अपने डैब्यू के 4 साल के भीतर। वहीं वॉर्नर को 4000 रन बनाने में 8 साल लगे हैं।  

हालांकि बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया मुश्किल स्थिति में फंस गया है। सेमीफाइल में जगह पक्की करने के लिए उसे अपने मुकाबले में इंग्लैंड को हर हाल में हराना होगा। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement