Advertisement
Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 239 रन से रौंदकर रचा इतिहास, मोइन अली ने बनाए कई रिकॉर्ड

31 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका 239 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही उसने चार मैचों की सीरीज 2-1 की बढ़त बना ली है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 31, 2017 • 22:53 PM
इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 239 रन से हराया
इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 239 रन से हराया ()
Advertisement

31 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका 239 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही उसने चार मैचों की सीरीज 2-1 की बढ़त बना ली है। जिसका मतलब है कि अब इंग्लिश टीम इस सीरीज का या तो जीतेगी या ड्रॉ करेगी।

बेन स्टोक्स को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Trending


इंग्लैंड से जीत के लिए मिले 492 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में मेहमान टीम सिर्फ 252 रन पर ही सिमट गई। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने शानदार संघर्ष किया, उन्होंने 136 रन की बेहतरीन पारी खेल इंग्लैंड के गेंदबाजों को टक्कर दी। उनके अलावा साउथ अफ्रीका का कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका। एल्गर के अलावा टेम्बा बावुमा ने 32 और क्रिस मॉरिस और केशव महाराज ने 24-24 रन की पारी खेली।ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

साउथ अफ्रीका ने 259 रनों पर ही अपना 8वां, 9वां और 10वां विकेट खोया। इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर मोइन अली ने शानदार हैट्रिक लेकर इतिहास रचा।  अली ने इस हैट्रिक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।  मोइन 1912 के बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वह इंग्लैंड के लिए 1938 के बाद टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं।

उनसे पहले 1938 में टॉम गोडार्ड ने इंग्लैंड के लिए ये कारनामा किया था। 

 इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने (4), टॉबी रॉलैंड-जोन्स ने (3) और बेन स्टोक्स ने (2) खिलाड़ियों को आउट किया।ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रनों पर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जॉनी बेयरस्टो ने (63), टॉम वेस्ली ने (59) और जो रूट ने (50) रनों की पारी खेली । 

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement