IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को लेकर आई बुरी खबर, सबको चौंकाते हुए लिया बड़ा फैसला

Sat, Aug 12, 2017 05:36 pm Posted: Saurabh Sharma
ललित मोदी
जयपुर, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने शनिवार को तुरंत प्रभाव के साथ नागौर जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ललित का यह इस्तीफा राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में फिर से वापसी का मार्ग तैयार करने का एक प्रयास है। 

राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और आरसीए को संबोधित एक पत्र में लिखा, "मुझे लगता है कि अब इस पद की कमान अगली पीढ़ी को सौंपने का समय आ गया है। इसलिए, मैं क्रिकेट संघ से विदा ले रहा हूं।"

ललित ने कहा, "मेरा समर्थन करने वाले हर इंसान का मैं शुक्रगुजार हूं और सबसे महत्वपूर्ण यह कि आप सभी ने मेरे सपनों को पूरा करने में मेरा साथ दिया।"क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

भ्रष्टाचार के मामलों और अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करने के आरोप में ललित को बीसीसीआई द्वारा आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था और उस दौरान आरसीए के सदस्य रहने के कारण राजस्थान क्रिकेट संघ पर भी प्रतिबंध लग गया था। 

इस कारण बीसीसीआई ने भी वित्तपोषण बंद कर दिया और जयपुर स्थित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को अपने ही घरेलू मैदान सवाई मानसिंग स्टेडियम में खेलने की इजाजत नहीं दी। 

ललित के बेटे रुचिर ने इस साल जून में आरसीए के चुनावों में उम्मीदवार के तौर पर हिस्सा लिया, लेकिन कांग्रेस नेता सी.पी. जोशी से हार गए। 

अपने बयान में ललित ने कहा, "अब समय आ गया है कि भविष्य के लिए बीसीसीआई और आरसीए कुछ उच्च स्तरीय गोल तय करे। हालांकि, राजस्थान के लिए हमारी आशाएं बड़ी होनी चाहिए। हमें बीसीसीआई से फंड की जरूरत है और यह हमारा अधिकार है। मैंने अपने हिस्से के तौर राजस्थान क्रिकेट के सुधार के लिए काफी काम किया और अब आपका वादा निभाने का वक्त है। मुझे आप पर और बीसीसीआई पर पूरा भरोसा है कि वह सही फैसला लेंगे।" ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

ललित ने इसके साथ ही आरसीए के लिए जल्द से जल्द फंड जारी करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मेरी उपस्थिति के कारण आरसीए को फंड मिलना बंद हुआ था। अब क्रिकेट से और सभी स्तरों से हमेशा के लिए मेरा निकल जाना, मुझे लगता है कि आरसीए के लिए भारतीय क्रिकेट जगत में उसकी जगह को फिर से दिलाएगा।" 

 

#बीसीसीआई #ललित मोदी



Related News

bullet बीसीसीआई ने पूर्वोत्तर की टीमों के लिए किया कार्यक्रम में बदलाव
bullet भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के शेड्यूल का हुआ एलान, इस दिन खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
bullet BREAKING बीसीसीआई ने भारत के इस बड़े स्टेडियम को किया बैन, अब नहीं होगें इंटरनेशनल मैच
bullet कपिल देव ने बीसीसीआई को दिया सुपर आइडिया, जिससे टीम इंडिया के खिलाड़ियों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
bullet Breaking News: अश्विन और जडेजा हुए बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला टीम इंडिया में मौका
bullet ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 3 वनडे के लिए टीम इंडिया का एलान, युवी समेत तीन स्टार खिलाड़ी बाहर
bullet भारत-न्यूजीलैंड की वनडे और टी20 सीरीज को लेकर आई बुरी खबर, फैंस को लगेगा झटका
bullet भारत के हर प्रोफेशनल क्रिकेटर को पता होनी चाहिए ये 100 बातें
bullet अब सोनी नही इस चैनल पर आएगा आईपीएल, 16347 करोड़ रुपए में खरीदे मीडिया अधिकार
bullet बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट में नए टी- 20 क्रिकेट टूर्नामेंट कराने की घोषणा की BREAKING