Advertisement

IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को लेकर आई बुरी खबर, सबको चौंकाते हुए लिया बड़ा फैसला

जयपुर, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने शनिवार को तुरंत प्रभाव के साथ नागौर जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ललित का यह इस्तीफा राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 12, 2017 • 17:36 PM
ललित मोदी
ललित मोदी ()
Advertisement

जयपुर, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने शनिवार को तुरंत प्रभाव के साथ नागौर जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ललित का यह इस्तीफा राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में फिर से वापसी का मार्ग तैयार करने का एक प्रयास है। 

राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और आरसीए को संबोधित एक पत्र में लिखा, "मुझे लगता है कि अब इस पद की कमान अगली पीढ़ी को सौंपने का समय आ गया है। इसलिए, मैं क्रिकेट संघ से विदा ले रहा हूं।"

Trending


ललित ने कहा, "मेरा समर्थन करने वाले हर इंसान का मैं शुक्रगुजार हूं और सबसे महत्वपूर्ण यह कि आप सभी ने मेरे सपनों को पूरा करने में मेरा साथ दिया।"क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

भ्रष्टाचार के मामलों और अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करने के आरोप में ललित को बीसीसीआई द्वारा आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था और उस दौरान आरसीए के सदस्य रहने के कारण राजस्थान क्रिकेट संघ पर भी प्रतिबंध लग गया था। 

इस कारण बीसीसीआई ने भी वित्तपोषण बंद कर दिया और जयपुर स्थित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को अपने ही घरेलू मैदान सवाई मानसिंग स्टेडियम में खेलने की इजाजत नहीं दी। 

ललित के बेटे रुचिर ने इस साल जून में आरसीए के चुनावों में उम्मीदवार के तौर पर हिस्सा लिया, लेकिन कांग्रेस नेता सी.पी. जोशी से हार गए। 

अपने बयान में ललित ने कहा, "अब समय आ गया है कि भविष्य के लिए बीसीसीआई और आरसीए कुछ उच्च स्तरीय गोल तय करे। हालांकि, राजस्थान के लिए हमारी आशाएं बड़ी होनी चाहिए। हमें बीसीसीआई से फंड की जरूरत है और यह हमारा अधिकार है। मैंने अपने हिस्से के तौर राजस्थान क्रिकेट के सुधार के लिए काफी काम किया और अब आपका वादा निभाने का वक्त है। मुझे आप पर और बीसीसीआई पर पूरा भरोसा है कि वह सही फैसला लेंगे।" ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

ललित ने इसके साथ ही आरसीए के लिए जल्द से जल्द फंड जारी करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मेरी उपस्थिति के कारण आरसीए को फंड मिलना बंद हुआ था। अब क्रिकेट से और सभी स्तरों से हमेशा के लिए मेरा निकल जाना, मुझे लगता है कि आरसीए के लिए भारतीय क्रिकेट जगत में उसकी जगह को फिर से दिलाएगा।" 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS