Advertisement
Advertisement
Advertisement

टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है ये खिलाड़ी, टेस्ट टीम में भी चाहता है जगह

20 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।  भारत की वन डे औऱ टी20 इंटरनेशनल टीम में शानदार वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक अब भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाना चाहते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने कहा वह टेस्ट टीम में जगह बनाने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 20, 2017 • 09:53 AM
I want to try for a spot in the Test team now, says Dinesh Karthik
I want to try for a spot in the Test team now, says Dinesh Karthik ()
Advertisement

20 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।  भारत की वन डे औऱ टी20 इंटरनेशनल टीम में शानदार वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक अब भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाना चाहते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने कहा वह टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे और वह दोबारा सफेद जर्सी पहनना चाहते हैं। हाल ही में हुए वेस्टइंडीज दौरे पर कार्तिक ने पाचवें वन डे में नाबाद 50 रन और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल में 48 रन का पारी खेली थी। 

कार्तिक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2010 में खेला था। 

Trending


पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कार्तिक ने कहा “  अब में भारत की वन डे औऱ टी20 इंटरनेशनल टीम का हिस्सा हूं और अब में टेस्ट टीम में दजगह बनाने की की कोशिश करना चाहता हूं। यह मेरा एक सुखद सपना है। मैं विराट कोहली की कप्तानी में एक बार दोबारा सफेद जर्सी पहनना चाहता हूं। मेरे पास जिस तरह से शॉट्स हैं उनसे मैं मिडल ऑर्डर में उपयोगी साबित सकता हूं।“

कार्तिक ने कहा “ मेरे लिए वन डे मैचों में मिले मौकों का फायदा उठना जरुरी है। मेरा प्लान है कि मुझे जब भी मौका मिले मैं रन बनाऊं। देश के लिए रन बनाना काफी सुखद होता है। टीम में वापस लौटकर खुश हूं। मेरा लक्ष्य 2019 वर्ल्ड कप खेलना है। 

वेस्टइंडीज दौरे पर कार्तिक ने सिर्फ एक बल्लेबाज की भूमिका निभाई, उन्हें विकेटकीपिंग करने का मौका नहीं मिला। लेकिन वह सिर्फ एक बल्लेबाज नहीं बनना चाहते, वह ऑलराउंडर की भूमिका निभाना चाहते हैं। 

कार्तिक ने कहा कि ‘‘मैं एक विकेटकीपर बल्लेबाज हूं। मुझे हमेशा से खुद पर भरोसा रहा है कि मैं किसी भी टीम में बल्लेबाज लेकिन विकेटकीपर मेरे अंदर पहले से है।’’ मैं विकेटकीपिंग के अलावा कहीं भी फील्डिंग कर सकता हूं।  बता दें की मनीष पांडे के चोटिल होने के बाद चैंपियंस ट्रॉफी की टीम के लिए दिनेश कार्तिक को मौका मिला था। 

ये भी पढें: श्रीलंका दौरे से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए बहुत बुरी खबर

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS