Advertisement
Advertisement
Advertisement

कप्तान विराट कोहली ने रविंद्र जडेजा को बैन करने पर ICC को लेकर दिया बड़ा बयान

कैंडी, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा खिलाड़ियों को निलंबित करने के नियमों को लागू करने में निरंतरता होनी चाहिए और इनमें परिस्थिति के साथ बदलाव

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 12, 2017 • 08:34 AM
विराट कोहली
विराट कोहली ()
Advertisement

कैंडी, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा खिलाड़ियों को निलंबित करने के नियमों को लागू करने में निरंतरता होनी चाहिए और इनमें परिस्थिति के साथ बदलाव नहीं होने चाहिए। कोहली का यह बयान श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पर लगे एक मैच के निलंबन के बाद आया है। 

जडेजा के खाते में पिछले 24 महीनों में छह नकारात्मक अंक होने के कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया है।

Trending


जडेजा कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट में तीन नकारात्मक अंकों के साथ आए थे जो उन पर पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में पिच पर दौड़ने के कारण लगे थे। 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी के 58वें ओवर में हुई घटना के बाद आईसीसी ने उन्हें सजा सुनाई।  क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS 

मैच के दौरान जडेजा ने गेंदबाजी करते हुए फॉलो थ्रू में गेंद को पकड़ा और बल्लेबाज मलिंदा पुष्पाकुमारा की तरफ थ्रो किया। मैदानी अंपायर रॉड टकर और ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने इसे खतरनाक बताया। 

अंपयारों ने उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया। 

तीसरे टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कई चीजें माहौल के जोश में हो जाती हैं। लेकिन, आपको नहीं पता होता कि आपकी किस हरकत पर आपके खाते में एक, दो, और तीन अंक डाल दिया जाता है।"

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि आज के समय में इरादा मायने रखता है और इन तरह की चीजों को खिलाड़ियों को ध्यान में रखना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि नियम सभी के लिए बराबर होंगे और परिस्थति के हिसाब से इनमें बदलाव नहीं किया जाएगा।" क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

उन्होंने कहा, "अगर नियम का पालन नियमित तौर पर किया जाएगा तो यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा क्योंकि इससे उन्हें पता चलेगा की मैदान पर उन्हें क्या करना है और इससे खेल को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।"

जडेजा भारतीय टीम का मजबूत हिस्सा हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 70 रन बनाए थे और सात विकेट लिए थे। 

जडेजा की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने की ज्यादा संभावना है। इस पर कोहली ने कहा, "कुलदीप जैसे गेंदबाज किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी करना चाहते हैं। उन्होंने धर्मशाला में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनके कल (शनिवार को) खेलने की अच्छी संभावना है।"

भारत ने शुक्रवार को अभ्यास नहीं किया, लेकिन कोहली का कहना है कि वह शनिवार को मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "आज (शुक्रवार को) हमने अभ्यास नहीं किया। टेस्ट मैच खेलने के लिए हम तैयार हैं। श्रीलंका जैसी जगह पर जहां काफी उमस हो वहां गेंदबाजों को आराम करने की जरूरत है।"

भारत ने आज तक श्रीलंका में 3-0 से टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। कोहली से जब इस रिकार्ड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह सिर्फ एक टेस्ट मैच है। हमारी कोशिश टेस्ट मैच को जीतने की होगी। इस तरह की चीजें ध्यान भटकाती हैं और मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि इससे लोग अति उत्साहित हो जाते हैं।"

तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन, जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिली जगह


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement