Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोलकाता वनडे में कुलदीप यादव के कहर के आगे कंगारू बने बौना, भारत की 50 रन से जीत

21 सितंबर, कोलकाता (CRICKETNMORE)। भारत के युवा स्पिन सनसनी कुलदीप यादव ने कमाल कर दिया है औऱ भारत के तरफ से हैट्रिक विकेट लेने वाले कुलदीप तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। भारतीय स्पिन गेंदबाज और तेज गेंदबाजों के कमाल के

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 21, 2017 • 21:34 PM
ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत
ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत ()
Advertisement

21 सितंबर, कोलकाता (CRICKETNMORE)। भारत के युवा स्पिन सनसनी कुलदीप यादव ने कमाल कर दिया है औऱ भारत के तरफ से हैट्रिक विकेट लेने वाले कुलदीप तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। भारतीय स्पिन गेंदबाज और तेज गेंदबाजों के कमाल के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह से भारत दूसरा वनडे मैच 50 रन से जीत लिया। स्कोरकार्ड

भारत की टीम अब ऑस्ट्रेलिया से 2- 0 से आगे हो गई है।

Trending


भारत के तरफ से कुलदीप यादव ने 3, हार्दिक पांड्या 2, भुवी 3, और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से स्टीव स्मिथ ने 59 रन बनाए तो वहीं ट्रेविस हेड 39 और मार्कस स्टोनिस ने 62 रन बनाए।   हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, देखकर दिल धड़क जाएगा आपका

इससे पहले भारत की टीम ने खराब शुरूआत के बाद आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मेजबान भारत को गुरुवार को दूसरे वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय मघ्यक्रम और निचला क्रम पूरी तरह से ढह गया और टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद 252 रन ही बना सकी। टीम का आखिरी विकेट अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल (1) के रूप में गिरा। 

मेजबान टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 92 रनों की पारी खेली जबकि अजिंक्य रहाणे ने 55 रन बनाए। इन दोनों के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज भारत के स्कोर बोर्ड को आगे नहीं बढ़ा सका।  आस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन और नाथन कल्टर नाइल ने तीन-तीन विकेट लिए। कोहली और रहाणे जब खेल रहे थे तब लग रहा था कि मेजबान टीम बड़े स्कोर तक आराम से पहुंचेगी, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद उसे कोई बड़ी साझेदारी नहीं मिली और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया। 

रहाणे और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (7) के 19 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो जाने के बाद आई। नाइल ने अपनी ही गेंद पर अच्छा कैच पकड़ा कर रोहित को पवेलियन भेज मेजबान टीम को पहला झटका दिया।  हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाजी अजिंक्य रहाणे विकेट पर खड़े थे। उन्होंने कप्तान का बखूबी साथ दिया और लगातार स्ट्राइक रोटेट करते रहे। कोहली, रहाणे की अपेक्षा थोड़ा तेज खेल रहे थे। उन्होंने रहाणे से पहले अपना 45वां अर्धशतक पूरा किया। 22वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एश्टनर अगर द्वारा फेंकी गई गेंद पर एक रन लेकर उन्होंने पचास रने पूरे किए।  हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, देखकर दिल धड़क जाएगा आपका

वहीं रहाणे ने अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लिया और अपने वनडे करियर का 20वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद वह विकेट पर ज्यादा देर नहीं टिक पाए। दो रन लेने की जल्दबाजी में वह रन आउट हो गए। उन्होंने 64 गेंदों की अपनी पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। 

रहाणे के बाद चौथे नंबर पर आए मनीष पांडे एक बार फिर विफल रहे और चार रन ही बना पाए। वह एश्टन अगर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके स्थान पर बल्लेबाजी करने आए केदार जाधव (24) ने कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। यह जोड़ी लय पकड़ ही रही थी की जाधव ने नाइल की गेंद को सीधे प्वांइट पर खड़े ग्लैन मैक्सवेल के हाथों में खेल दिया। 

इसी बीच कोहली अपने 31वें वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे। जैसे ही वह 90 के स्कोर पर पहुंचे उनके खेल में हड़बड़ी देखी गई। इसी कारण वह आठ रन से रिकी पोंटिंग को पीछे करने से चूक गए। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग के वनडे में 30 शतक हैं। कोहली वनडे में शतकों के मामले में पोंटिंग के बराबर हैं। कोहली ने 107 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे।

 हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, देखकर दिल धड़क जाएगा आपका

कोहली के बाद पिछले मैच के हीरो महेंद्र सिंह धौैनी रिचर्डसन की गेंद पर शॉर्ट कवर्स पर स्टीवन स्मिथ को कैच दे बैठे। इसके बाद विकटों की झड़ी लग गई और भारत बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सका। पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या और भवुनेश्वर कुमार ने 20-20 रन बनाए। कुलदीप यादव बिना खाता खोले आउट हुए। जसप्रीत बुमराह 10 रनों पर नाबाद लौटे।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS