Advertisement
Advertisement
Advertisement

धवन,राहुल की तूफानी शुरुआत के बाद श्रीलंका ने की दमदार वापसी, भारत ने पहले दिन बनाए 6/329

कैंडी, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका के खिलाफ

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 12, 2017 • 17:57 PM
भारत बनाम श्रीलंका
भारत बनाम श्रीलंका ()
Advertisement

कैंडी, 12 अगस्त (CRICKETNMORE)| सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन (119) और लोकेश राहुल (85) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट के नुकसान पर 329 रन बना लिए हैं। टीम की ओर से रिद्धिमान साहा (नाबाद 13) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 1) नाबाद हैं। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली भारतीय टीम ने भोजनकाल तक धवन और लोकेश की शतकीय साझेदारी के दम पर 134 रन बना लिए थे। 

Trending


दूसरे सत्र में भारत ने धवन, राहुल और चेतेश्वर पुजारा के रूप में अपने तीन विकेट गंवाए। श्रीलंका के नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा ने धवन और उसके बाद राहुल को पवेलियन भेज कर भारत की इस मजबूत साझेदारी को तोड़ा। धवन ने इस बीच अपने टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक लगाया। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (42) और अजिंक्य रहाणे (17) ने चायकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 235 के स्कोर तक पहुंचाया। 

चायकाल की समाप्ति के बाद भारत की पारी को आगे बढ़ाने उतरे कोहली और रहाणे को भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। कोहली को संदाकन और रहाणे को पुष्पकुमारा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

रविचंद्रन अश्विन (31) और साहा ने इसके बाद 26 रन जोड़कर टीम को 322 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर विश्वा फर्नाडो ने विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों अश्विन को कैच आउट कर भारत का छठा विकेट भी गिराया। ये हैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों की एक्स-गर्लफ्रेंड PHOTOS

इसके बाद साहा और पांड्या ने बिना कोई विकेट गंवाए स्टम्प्स तक टीम को 29 के स्कोर तक पहुंचाया। 

श्रीलंका के लिए पुष्पकुमारा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं संदाकन को दो और फर्नाडो को एक सफलता मिली।  तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS