Advertisement
Advertisement
Advertisement

Match Report: भारत- श्रीलंका क्रिकेट एकादश का प्रैक्टिस मैच हुआ ड्रॉ, कोहली और राहुल ने जड़ा अर्धशतक

कोलंबो, 22 जुलाई (CRICKETNMORE)| भारत और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) एकादश का दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर अधीकतर समय बिताते हुए बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 22, 2017 • 17:00 PM
India vs Sri Lanka Board President's XI practice match drawn
India vs Sri Lanka Board President's XI practice match drawn ()
Advertisement

कोलंबो, 22 जुलाई (CRICKETNMORE)| भारत और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) एकादश का दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर अधीकतर समय बिताते हुए बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच का अच्छा अभ्यास किया। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 53 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 54 रन जोड़े। इन दोनों के अर्धशतकों के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी पारी नौ विकेट पर 312 रनों पर घोषित कर दी। 

Trending


विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 36 रन पर नाबाद रहे जबकि हार्दिक पांड्या 11 रन ही बना सके। अंतत: दोनों टीमों आमसहमति से मैच ड्रॉ करने पर राजी हो गईं। 

दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 135 रनों पर करने वाली भारतीय टीम की पारी को कोहली और रहाणे ने आगे बढ़ाया। दोनों को बल्लेबाजी में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। कोहली ने बाकी बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका देने के लिए पवेलियन का रूख किया। 

इससे पहले, शुक्रवार को रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मिलकर विपक्षी टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया था। कुलदीप ने चार विकेट लिए जबकि जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए। एसएलसी अध्यक्ष एकादश की टीम इन दोनों के आगे 187 रनों पर ही सिमट गई थी। 

इसके बाद राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन अभिनव मुकुंद खाता भी नहीं खोल पाए। चेतेश्वर पुजारा ने 12 रनों का योगदान दिया। 

इसके बाद कोहली और रहाणे ने भारत को पहले दिन का अंत तीन विकेट पर 135 रनों के स्कोर के साथ करवाया।  भारतीय मूल के 5 महान क्रिकेटर जिन्होंने दूसरे देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS