Advertisement
Advertisement
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज,चौंकाने वाला नाम शामिल

17 अगस्त, कोलंबो (CRICKETNMORE)>। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शुभारंभ 20 अगस्त से होने वाला है। ऐसे में एक बार फिर भारत और श्रीलंका की टीम एक दूसरे को मात देने कि लिए मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 17, 2017 • 14:22 PM
भारत बनाम श्रीलंका, वनडे क्रिकेट
भारत बनाम श्रीलंका, वनडे क्रिकेट ()
Advertisement

17 अगस्त, कोलंबो (CRICKETNMORE)>। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का शुभारंभ 20 अगस्त से होने वाला है। ऐसे में एक बार फिर भारत और श्रीलंका की टीम एक दूसरे को मात देने कि लिए मैदान पर उतरेगी। श्रीलंका औऱ भारत के बीच 5 वनडे मैच और 1 टी- 20 मैच भी खेला जाएगा।

PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें

Trending


एक तरफ जहां भारत की टीम पूरे जोश में है तो वहीं श्रीलंका की टीम किसी भी तरह अच्छा परफॉर्मेंस कर अपने फैन्स का दिल जीतना चाहेगी। ऐसे में आईए जानते हैं श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज के बारे में।

 

सचिन तेंदुलकर ( 8 शतक)
क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलक मे श्रीलंका के खिलाफ 84 वनडे मैच खेले। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने 80 पारियां खेली और कुल 8 शतक जमाए और 17 अर्धशतक भी जमाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 3113 रन भी बनाए हैं।  PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें

इसके अलावा 9 दफा नॉट आउट भी रहे। सचिन तेंदुलकर हमेशा श्रीलंका के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी करते थे। क्रिकेट फैन्स सचिन की बल्लेबाजी आजतक नहीं भुले हैं।

 

गौतम गंभीर (6 शतक )
भारत के गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 37 मैच खेले। इस दौरान गंभीर ने 36 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 7 शतक जमाए। इसके अलावा गंभीर ने 14 अर्धशतक भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में जमाए हैं।

गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 1658 रन बनाए। भले ही गंभीर इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं हैं लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जो किया वो अद्भूत है। PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें

 

 

विराट कोहली (6 शतक )
भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अबतक 6 शतक जमा चुके हैं। कोहली ने 41 वनडे मैच की 40 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 1856 रनबनाए हैं। कोहली के बल्ले से श्रीलंका के खिलाफ वनडे में कुल 10 पचासा भी निकला है।

PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें

इस बार भी वनडे सीरीज में कोहली से क्रिकेट फैन्स को उम्मीद है कि कमाल का खेल दिखाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों का धज्जियां उड़ा देगें।

 

सौरव गांगुली (4 शतक )
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 4 शतक जमाए हैं। गांगुली ने 44 वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ खेले और इस दौरान बल्लेबाजी करते हुए 1534 रन अपने बल्ले से बनाए। सौरव गांगुली भारत के उन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं जो स्पिन गेंदबाजों पर लंबे - लंबे छक्के जमाते थे। 

PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें

 

 

वैसे आपको बता दें कि श्रीलंका के सनथ जयसर्या ने भारत के खिलाफ 89 वनडे मैच खेलकर 7 शतक जमाए हैं। श्रीलंका के तरफ से भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले जयसूर्या पहले नंबर पर हैं। जयसूर्या के बाद कुमार संगकारा ने भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 6 शतक जमाए हैं।

PHOTOS: देखिए मनोज तिवारी की खूबसूरत वाइफ की वायरल फोटो, देखकर खो हो जाएेगें


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS