Advertisement
Advertisement
Advertisement

किंग्स्टन टी-20 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगी बराबरी की टक्कर (प्रीव्यू)

किंग्स्टन (जमैका), 9 जुलाई | वनडे सीरीज में वर्चस्व कायम करने के बाद भारतीय टीम रविवार को विंडीज के साथ इस दौरे का एकमात्र टी-20 मैच खेलेगा। दोनों टीमें रविवार को यहां के सबीना पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। भारत ने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 09, 2017 • 12:58 PM
भारत बनाम वेस्टइंडीज
भारत बनाम वेस्टइंडीज ()
Advertisement

किंग्स्टन (जमैका), 9 जुलाई | वनडे सीरीज में वर्चस्व कायम करने के बाद भारतीय टीम रविवार को विंडीज के साथ इस दौरे का एकमात्र टी-20 मैच खेलेगा। दोनों टीमें रविवार को यहां के सबीना पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। भारत ने विंडीज को वनडे सीरीज में 3-1 से मात दी थी। विंडीज टीम इस सीरीज में नए कप्तान कार्लोस ब्राथवेट के साथ उतरेगी। 

भारत के लिए यह टी-20 मैच थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विंडीज की टीम बाकी प्रारूप से बेहतर प्रदर्शन करती आई है और पिछले साल ही उसने भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप में दूसरी बार खिताब हासिल किया था। ये हैं क्रिकेट का सबसे बड़ा महाडोज

इस मैच के लिए विंडीज की टीम में टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल की वापसी हुई है। वह तकरीबन एक साल बाद टीम में लौटे हैं। ऐसे में भारत के लिए उनसे बचना सबसे बड़ी चुनौती साबित होगा। 

उनके अलावा केरन पोलार्ड और मार्लन सैमुएल्स भी टी-20 टीम का हिस्सा हैं। भारत के लिए इस तिगड़ी के अलावा कप्तान ब्राथवेट भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। मेजबानों की बल्लेबाजी तो मजबूत है, लेकिन गेंदबाजी उसकी कमजोरी है। गेंदबाजी में उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है। सैमुएल बद्री और जैरोम टेलर के अलावा सुनिल नरेन पर काफी कुछ निर्भर करेगा। 

वहीं भारत हर लिहाज से संतुलित टीम नजर आ रही है। बल्लेबाजी में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करते हैं। रहाणे ने वनडे सीरीज में बल्ले से जबरदस्त फॉर्म का मुजायरा पेश किया था। उन्होंने पांच मैचों मे से चार में 50 का आंकड़ा पार किया था। 

वहीं विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, युवराज सिंह के तौर पर उसके पास अनुभव भी है। कोहली इस मैच में अंतिम एकादश में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं और संभावना है कि वनडे सीरीज में बेंच पर बैठे रहे ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में मौका मिले।

टीम (संभावित) : 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्राथेवट (कप्तान), सैमुएल बद्री, रोसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुइस, जैसन मोहम्मद, सुनिल नरेन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, मार्लन सैमुएल्स, जैरेम टेलर, चाडविक वाल्टन, 

Trending



Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement