Advertisement
Advertisement
Advertisement

एंडरसन और ब्रॉड ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाली चौथी जोड़ी बनी

15 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। जेम्स एंडरसन औऱ स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। एंडरसन और ब्रॉड ने एक साथ मिलकर इंग्लैंड के

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 15, 2017 • 17:01 PM
James Anderson and Stuart Broad pair complete 700 wickets together
James Anderson and Stuart Broad pair complete 700 wickets together ()
Advertisement

15 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। जेम्स एंडरसन औऱ स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। एंडरसन और ब्रॉड ने एक साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए 92 टेस्ट मैचों में 700 विकेट पूरे कर लिए हैं। 

एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट हासिल करने वाली चौथी जोड़ी बन गई है। एक जोड़ी  तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड शेन वॉर्न और ग्लैन मैक्ग्राथ के नाम है। वॉर्न और मैक्ग्राथ ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में 1001 विकेट हासिल किए हैं। उनके अलावा मुथ्थैया मुरलीधरन और चमिंडा वास की जोड़ी ने 895 विकेट और कर्टली एम्ब्रोस और कोर्टनी वाल्श ने 762 विकेट हासिल किए हैं। 

Trending


अगर सिर्फ तेज गेंदबाजों की बात की जाएं तो इस मामले में कर्टली एम्ब्रोस और कोर्टनी वाल्श (762 विकेट) के बाद जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी दूसरे नंबर पर हैं। इस मामले में पाकिस्तान के वसीम अकरम और वकार यूनिस की जोड़ी है। जिन्होंने 61 मैचों में 559 विकेट हासिल किए हैं। 

भारत की तरफ से ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी के नाम है। भज्जी और कुंबले ने 54 टेस्ट मैचों मे एक साथ 501 विकेट हासिल किए हैं।  सचिन तेंदुलकर ने कह दी ऐसी बात जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी, आप भी जानें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ नॉटिंघम मे जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने 72 रन देकर 5 विकेट और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 64 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement