Advertisement
Advertisement
Advertisement

कागिसो रबाडा ने रचा इतिहास,वन डे के इतिहास में ये सम्मान पानें वाले दूसरे खिलाड़ी बने

30 मई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा वन डे रैकिंग में साउथ अफ्रीका के युवा गेंदबाज कागिसो रबाडा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 30, 2017 • 17:59 PM
kagiso rabada becomes second youngest bowler to hold the No.1 ODI bowler ranking
kagiso rabada becomes second youngest bowler to hold the No.1 ODI bowler ranking ()
Advertisement

30 मई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा वन डे रैकिंग में साउथ अफ्रीका के युवा गेंदबाज कागिसो रबाडा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज के समापन के बाद आईसीसी ने गेंदबाजों की वन डे रैकिंग जारी की है। जिसमें कागिसो रबाडा नंबर 1 पायदान पर पहुंच गए हैं। 

इसके साथ ही रबाडा वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र में नंबर 1 रैकिंग हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बनए गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज सकलेन मश्ताक के नाम था।

Trending


मुश्ताक ने 11 जनवरी 1998 को 21 साल,13 दिन की उम्र में वन डे रैकिंग में नंबर 1 रैकिंग हासिल की थी।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

गौरतलब है कि सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने घातक गेंदबाजी की बदौलत रबाडा ने साउथ अफ्रीका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।  उन्होंने सिर्फ 39 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। 

साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ वन डे में डैब्यू करने वाले रबाडा मौजूदा समय में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं। वह अब तक खेले गए 37 मैचों में 64 विकेट हासिल कर चुके हैं।

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement