Advertisement
Advertisement
Advertisement

करूण नायर ने बिना खेले रचा टेस्ट क्रिकेट में इतिहास, 1930 के बाद क्रिकेट में हुआ ऐसा

9 फरवरी, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज करूण नायर ने बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में खेले बगैर ही एक बड़ा इतिहास रच दिया। नायर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के ऐसे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 09, 2017 • 13:27 PM
करूण नायर ने बिना खेले रचा टेस्ट क्रिकेट में इतिहास
करूण नायर ने बिना खेले रचा टेस्ट क्रिकेट में इतिहास ()
Advertisement

9 फरवरी, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज करूण नायर ने बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में खेले बगैर ही एक बड़ा इतिहास रच दिया। नायर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के ऐसे दूसरे खिलाड़ी गए हैं जिन्हें तिहरा शतक जड़ने के बाद अगले टेस्ट मैच में टीम में मौका नहीं दिया गया। इससे पहले ऐसा टेस्ट के इतिहास में एक बार ही हुआ है वो भी 87 साल पहले। 

इससे पहले साल 1930 में किंग्स्टन टेस्ट मैत में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के एंड्रयू सांधम ने 325 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें अगले टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि इंग्लिश टीम में जैक हाब्स और हरबर्ट सटक्लिफ की सलामी जोड़ी की वापसी हुई थी। इसके बाद फिर कभी वह इंग्लैड के लिए नहीं खेले। हालांकि उस समय सांधम की उम्र 39 वर्ष हो चुकी थी।

Trending


इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में करूण नायर ने नाबाद 303 रन की एतेहासिल पारी खेली थी। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ हैदाराबाद में हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच में उन्हें टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया। उनकी जगह अंजिक्या रहाणे की वापसी हुई जो टीम के उपकप्तान भी हैं। 

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को लगी चोट के चलते नायर को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला था। 

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन बनाएंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, श्रीलंका टी-20 से बाहर हुआ बड़ा विस्फोटक बल्लेबाज


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS