Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की गर्मागर्मी के बीच एमएस धोनी से मिले माइकल क्लार्क

14 मार्च,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भारत दौरे का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। क्लार्क भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की कॉमेंटरी टीम का हिस्सा हैं। टेस्ट मैचों  के बीच के खाली समय में क्लार्क

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 14, 2017 • 17:00 PM
 Michael Clarke, MS Dhoni meet as India-Australia series heats up
Michael Clarke, MS Dhoni meet as India-Australia series heats up ()
Advertisement

14 मार्च,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भारत दौरे का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। क्लार्क भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की कॉमेंटरी टीम का हिस्सा हैं। टेस्ट मैचों  के बीच के खाली समय में क्लार्क जमकर मजे कर रहे हैं। 

क्लार्क  हाल ही में पुणे टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ डिनर पर गए थे।  इस बार उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से उनके शहर रांची में मुलाकाता की। दोनों की मुलाकात रीति स्पोर्ट्स के ऑफिस में हुई। रीति स्पोर्ट्स धोनी के व्यावसायिक हितों से जुड़े कार्यों का ध्यान रखती है।

Trending


इससे पहले जब ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी। तब धोनी भारत औऱ  क्लार्क ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान थे। धोनी के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्विप करते हुए भारत ने 4-0 से सीरीज पर कब्जा किया था। ये भी पढ़ें: विराट कोहली के लिए आई बुरी खबर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट से पहले लगा बड़ा झटका

 

 

Great to catch up with @mahi7781

A post shared by Michael Clarke (@michaelclarkeofficial) on

धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई की मेजबानी में 2014 में हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वहीं क्लार्क ने भी अगले ही साल एशेज मे इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 

धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक शामिल हैं। इसके अलावा क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 115 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 49.10 की औसत से 8643 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 28 शतक भी जड़े।  धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की जिसमें 27 में टीम को जीत हासिल हुई। क्लार्क की कमान नें ऑस्ट्रेलिया ने 47 मैच खेले जिसमें 24 में टीम विजयी रही। 

PHOTOS: क्रिकेटर मनोज तिवारी की पत्नी परी सी हैं खूबसूरत, आप भी हो जाएंगे दीवानें

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज इस समय एक-एक की बराबरी पर है और सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 मार्च से रांची में खेला जाएगा। 

 

 

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS