Advertisement
Advertisement
Advertisement

मोइन अली ने रचा इतिहास, 140 साल में ये ‘कारनामा’ करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में जीत के हीरो रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मोइन चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 250 से ज्यादा रन बनाने और 25 विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 08, 2017 • 10:51 AM
मोइन अली
मोइन अली ()
Advertisement

साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में जीत के हीरो रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मोइन चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 250 से ज्यादा रन बनाने और 25 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मोइन अली ने 4 मैचों में 36 की औसत से 252 रन बनाए जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल थे और उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा है। इसके अलावा वह सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे। मोइन ने 4  मैचों में 17.55 की औसत से कुल 25 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 53 रन देकर 6 विकेट रहा है। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हैट्रिक भी ली थी।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

Trending


इन 140 साल के इतिहास के इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ये कमाल किया था। इसके अलावा वह किसी भी सीरीज में ये कारनामा करने वाले नौंवे खिलाड़ी हैं। 

गौरतलब है कि मेजबान इंग्लैंड ने चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को 177 रन से हराकर सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। इंग्लिश टीम की इस जीत में मोइन मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने इस मुकाबले में नाबाद 75 और 14 रन की पारी खेलने के साथ-साथ 7 विकेट भी हासिल किए। 

भारत से सीरीज हारने के बाद श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, तीसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement