Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोहली की कप्तानी में है ये असाधारण क्वालिटी जिससे विराट बनेगें दुनिया के महान कप्तान

कोलंबो, 1 अगस्त| श्रीलंका में पहला टेस्ट मैच जीतते हुए भारत ने नौ साल के रिकार्ड को तोड़ा है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की टीम में असाधारण कारनामे करने की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 01, 2017 • 18:31 PM
विराट कोहली, रवि शास्त्री
विराट कोहली, रवि शास्त्री ()
Advertisement

कोलंबो, 1 अगस्त| श्रीलंका में पहला टेस्ट मैच जीतते हुए भारत ने नौ साल के रिकार्ड को तोड़ा है। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली की टीम में असाधारण कारनामे करने की क्षमता है। शास्त्री ने कहा कि भारत में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने की क्षमता है। 

भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रनों से हराया था। इससे पहले अनिल कुंबले के नेतृत्व में 2008 में भारत ने श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट मैच जीता था। 
अपने पिछले श्रीलंकाई दौरे पर भारत को पहले टेस्ट में हार मिली थी।  दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है। 

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

मैच से पहले मंगलवार को हुए संवाददाता सम्मेलन में शास्त्री ने कहा, "टीम पिछले दो साल से साथ है। खिलाड़ी अब काफी अनुभवी हो चुके हैं। उन्होंने वो सब किया है जो भारत की बाकी टीमें और कई बड़े नाम नहीं कर पाए हैं। उदाहरण के तौर पर यहां पर 20 साल में सीरीज न जीत पाना है।"

शास्त्री ने कहा, "यह टीम वो सब करने की आदि है जो अभी तक किसी भी भारतीय टीम ने नहीं किया। आस्ट्रेलिया को भूल जाइये, मैं आस्ट्रेलिया के बारे में बात भी नहीं कर रहा। काफी मुश्किल क्रिकेट अभी आना बाकी है। मैं इस बात को लेकर काफी सकारात्मक हूं कि यह टीम वो सब हासिल कर सकती है जो अभी तक किसी और भारतीय टीम ने नहीं किया है।"
पहले टेस्ट मैच में आसान जीत हासिल करने पर शास्त्री ने टीम की तारीफ की है। 

इस पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "पिछले टेस्ट मैच में खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन हम सुधार के लिए प्रयासरत हैं। पिछले मैच में कई ऐसे क्षेत्र थे जहां हमें सुधार करना है।"

उन्होंने कहा, "हमने बात की है कि हमें इस टीम से हमें क्या चाहिए। हम चाहते हैं कि टीम एक होकर लगातार अच्छा प्रदर्शन करे।" पूर्व में टीम निदेशक के तौर पर टीम के साथ रह चुके शास्त्री ने कोहली की परिपक्व कप्तानी की भी तारीफ की है। 

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि विराट 27-28 टेस्ट मैच पुराना कप्तान हो गया है। आप अंतर देख सकते हैं।" उन्होंने कहा, "आप उनकी शारीरिक भाषा देख सकते हैं। वह परिपक्व कप्तान हैं और वक्त के साथ सीखते हुए और परिपक्व हो जाएंगे। उनकी उम्र को देखते हुए उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है।"

Trending


ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement