Advertisement
Advertisement
Advertisement

जीत के बाद पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी, चैंपियन बनने के बाग ICC ने दिया बड़ा तोहफा

दुबई, 19 जून (CRICKETNMORE)| अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने वाली पाकिस्तान टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। आठवें स्थान के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में उतरने वाली पाकिस्तान अब

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 19, 2017 • 18:22 PM
 New No.6 Pakistan inch closer to 2019 World Cup direct entry
New No.6 Pakistan inch closer to 2019 World Cup direct entry ()
Advertisement

दुबई, 19 जून (CRICKETNMORE)| अपना पहला चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने वाली पाकिस्तान टीम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। आठवें स्थान के साथ चैंपियंस ट्रॉफी में उतरने वाली पाकिस्तान अब छठे नंबर पर आ गई है। 

इसी के साथ उसने अपने 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश की दावेदारी को और मजबूत किया है। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में मेजबान देश के अलावा एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा। 

Trending


पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए फाइनल में भारत को 180 रनों के विशाल अंतर से हराया था। इस जीत के साथ चार अंकों का फायदा मिला और अब उसके 95 अंक हो गए हैं। उसने छठे स्थान से बांग्लादेश को हटाया है। बांग्लादेश अब सातवें स्थान पर और श्रीलंका आठवें स्थान पर आ गया है।  PHOTOS: अगर क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ को नहीं देखा तो आपनें कुछ नहीं देखा 

बाकी टीमों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। साउथ अफ्रीका शीर्ष स्थान पर बना हुआ है। आस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। 

वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी रैकिंग में फायदा हुआ है। मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए सलामी बल्लेबाज फखर जमान को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। 

हसन 12 स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं। मोहम्मद आमिर 16 स्थान की छलांग के साथ 21वें स्थान पर आ गए हैं।

फखर शीर्ष-100 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने अभी तक अपने करियर में सिर्फ चार मैच खेले हैं। इसी में दो दमदार पारियों जिसमें फाइनल में 114 रनों की पारी शमिल है ने उन्हें 58 स्थानों का फायदा पहुंचाना है। वह अब 97वें स्थान पर आ गए हैं।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बाबर आजम ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की है और पांचवें स्थान पर कब्जा जमाया है। 

वहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शीर्ष 10 में आ गए हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 123 रनों की पारी खेली थी। विराट कोहली शीर्ष पर बने हुए हैं। 

गेंदबाजों में भारत के भुवनेश्वर कुमार चार स्थानों की छलांग के साथ 19वें स्थान पर और जसप्रीत बुमराह 19 स्थान की छलांग के साथ 24वें स्थान पर आ गए हैं। 

PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS