Advertisement
Advertisement
Advertisement

श्रीलंका के निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुनातिलका ने रचा इतिहास, 46 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

8 जुलाई, हबनटोटा (CRICKETNMORE)। श्रीलंका के निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुनातिलका की सलामी जोड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वन डे मैच में वो कर दिखाया जो वन डे क्रिकेट के 46 साल के इतिहास में आज तक नहीं हुआ। डिकवेला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 08, 2017 • 14:34 PM
Niroshan Dickwella, Danushka Gunathilaka set ODI record
Niroshan Dickwella, Danushka Gunathilaka set ODI record ()
Advertisement

8 जुलाई, हबनटोटा (CRICKETNMORE)। श्रीलंका के निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुनातिलका की सलामी जोड़ी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वन डे मैच में वो कर दिखाया जो वन डे क्रिकेट के 46 साल के इतिहास में आज तक नहीं हुआ।

डिकवेला और गुनातिलका पहले ऐसे जोड़ीदार बन गए हैं जिन्होंने लगातार दो वन डे मैचों में किसी भी विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की है। इससे पहले वन डे क्रिकेट में कोई भी जोड़ी ये कमाल नहीं कर सकी थी। 

Trending


हबनटोटा में खेले जा रहे चौथे वन डे में इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 35.2 ओवर में 209 रन जोड़कर इस कीर्तिमान को अपने नाम किया। इससे पहले तीसरे मुकाबले में दोनों ने पहले विकेट के लिए 229 रन की पार्टनरशिप की थी। 

209 रन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी में डिकवेला ने शानदार शतक लगाया और 118 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 116 रन की पारी खेली। लेकिन गुनातिलका अपने शतक से चूक गए, उन्होंने 101 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 87 रन बनाए। तीसरे वन मैच डिकवेला ने 102 और गुनातिलका ने 116 रन की शानदार पारी खेली थी। 

इन दोनों ही बल्लेबाजों के लिए जिम्बाब्वे सीरीज शानदार रही है। गुनातिलका 4 मैच में 67.75 के औसत से 271 रन तो वहीं डिकवेला के बल्ले से 4 मैच में 65.75 के औसत से 263 रन बना चुके हैं। धोनी की आलोचना करने वालों को कोहली ने सुनाई खरी खोटी, फैन्स के लिए बड़ी खबर

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS