Advertisement
Advertisement
Advertisement

105 साल की महिला क्रिकेटर ने बैल बजाकर की भारत-इंग्लैंड फाइनल की शुरुआत, देखें VIDEO

23 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। 105 साल की ईलीन ऐश ने लॉर्ड्स में लगी बैल बजाकर भारत और इंग्लैंड़ के बीच खेले जा रहे आईसीसीस महिला वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल मुकाबले की शुरुआत की। ईलीन इंग्लैंड की सबसे उम्रदराज महिला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 23, 2017 • 16:35 PM
Oldest living England women’s cricketer Eileen Ash rings Lord’s bell
Oldest living England women’s cricketer Eileen Ash rings Lord’s bell ()
Advertisement

23 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। 105 साल की ईलीन ऐश ने लॉर्ड्स में लगी बैल बजाकर भारत और इंग्लैंड़ के बीच खेले जा रहे आईसीसीस महिला वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल मुकाबले की शुरुआत की। ईलीन इंग्लैंड की सबसे उम्रदराज महिला क्रिकेटर हैं।

लॉर्ड्स में किसी भी इंटरनेशनल मैच की शुरु होने से पहले पांच मिनट तक बैल बजानें की प्रथा है। जिसकी शुरुआत साल 2007 में हुई थी और तब से ये लगातार चलता आ रहा है। 
इस बैल को बजानें का मौका मिलना सम्मान की बात माना जाता है। 

Trending


भारत महिला क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेल रहा है। हरमनप्रीत कौर की नाबाद 171 रन की तूफानी पारी की बदौलत 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन  ऑस्ट्रेलिया को 36 रन हराकर फाइनल में जगह बनाई। 

इससे पहले साल 2005 में मिताली राज की ही कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।  भारतीय मूल के 5 महान क्रिकेटर जिन्होंने दूसरे देशों के लिए खेला इंटरनेशनल क्रिकेट

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS