Advertisement
Advertisement
Advertisement

OMG: धोनी ने जीत का श्रेय कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को दिया

विशाखापट्टनम, 30 अक्टूबर | भारतीय सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद स्पिन गेंदबाजों अमित मिश्रा और अक्षर पटेल की जमकर सराहना की। भारत ने शनिवार को

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 30, 2016 • 00:44 AM
OMG: धोनी ने जीत का श्रेय कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को दिया
OMG: धोनी ने जीत का श्रेय कोहली को नहीं इस खिलाड़ी को दिया ()
Advertisement

विशाखापट्टनम, 30 अक्टूबर | भारतीय सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद स्पिन गेंदबाजों अमित मिश्रा और अक्षर पटेल की जमकर सराहना की। भारत ने शनिवार को हुए श्रृंखला के अंतिम निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड को 190 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया, जिसमें मिश्रा की अगुवाई में स्पिन गेंदबाजों का विशेष योगदान रहा।

  BREAKING: युवराज सिंह ने रणजी ट्रॉफी में फिर से किया कमाल, रचा ऐतिहासिक कारनामा
 
मिश्रा ने पांच विकेट चटकाए और भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर कुल आठ विकेट हासिल किए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम भारत से मिले 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 23.1 ओवरों में मात्र 79 रनों पर ढेर हो गई।

पांचवें वनडे में रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत के पहले बल्लेबाज बने

मैच के बाद धोनी ने कहा, "गेंदबाजों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। यह ऐसा मैच था जिसमें स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी। इस मैच से पहले जब भी हमने पहली पारी में गेंदबाजी की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल रही।"

पांचवें वनडे में किंग कोहली ने रचा इतिहास, बनाया ऐसा रिकॉर्ड

धोनी ने मध्यक्रम के अनुभवहीन बल्लेबाजों के लिए प्रोत्साहन देने वाला बयान दिया। गौरतलब है कि मध्यक्रम में मनीष पांडेय, अक्षर पटेल और केदार जाधव श्रृंखला के कुछ मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए अवसरों का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

अमित मिश्रा ने किया कमाल, अपनी इस गेंद से न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को नानी याद दिलाई

धोनीने कहा, "मेरे खयाल से मनीष, केदार और अक्षर ने इस सीरीज से काफी अनुभव हासिल किया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हर फन में माहिर खिलाड़ी का मिलना मुश्किल होता है और नए खिलाड़ियों को परिपक्व होने में समय लगेगा।"

पांचवें वनडे में कोहली ने अपने साथी खिलाड़ी की बीच मैदान पर लगाई क्लास, देखिए वीडियो

धोनी ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्पष्ट अंतर करते हुए कहा, "किसी मैच को देखने के कई तरीके हैं। आईपीएल की तर्ज पर सोचें तो आप लगातार बड़े शॉट लगाते हुए लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगे, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करते हुए कई बार आप असफल साबित होते हैं। वहां आपकों बहुत सोच विचार करना पड़ता है। जरूरी नहीं है कि हर मैच आप 40 ओवरों में ही जीत जाएं, उसे आप आराम से 50 ओवरों में जीत सकते हैं।"


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS