Advertisement
Advertisement
Advertisement

IND vs AUS: मिचेल स्टार्क की जगह यह खतरनाक गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

11 मार्च, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत के खिलाफ तीसरे औऱ चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल मिचेल स्टार्क की जगह पैट कमिंस को टीम में शामिल किया है। स्टार्क दांए पैर में चोट लगने के कारण सीरीज से

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 11, 2017 • 10:21 AM
 Pat Cummins named Mitchell Starc's replacement for India Tests
Pat Cummins named Mitchell Starc's replacement for India Tests ()
Advertisement

11 मार्च, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत के खिलाफ तीसरे औऱ चौथे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल मिचेल स्टार्क की जगह पैट कमिंस को टीम में शामिल किया है। स्टार्क दांए पैर में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 23 वर्षीय कमिंस इस साल की शुरूआत में पीठ में परेशानी के कारण क्रिकेट से दूर चल रहे थे और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनकी वापसी हुई है।  

कमिंस ने नवंबर 2011 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट डैब्यू किया था औऱ इस मुकाबले में 7 विकेट लेकर वह मैन ऑफ द मैच रहे हैं। इसके बाद से अब तक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच नहीं खेला है।  

Trending


हाल ही में उन्होंने 6 साल बाद शेफील्ड शील्ड में वापसी करी और साउत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए आखिरी मुकाबले में आठ विकेट चटकाए। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होंस ने कहा कि “  भारत के खिलाफ स्टार्क का टीम से बाहर होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।  हमें स्ट्राइक गेंदबाज चाहिए था, इसलिए हमने कमिंस को टीम में शामिल किया। कमिंस ने इस सत्र में वन-डे, टी20 और बिग बैश लीग मैचों में प्रभावित किया था। इसके अलावा उनका शैफील्ड शील्ड मैचों में भी प्रदर्शन शानदार रहा था। 

कमिंस ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 28 वन-डे और 18 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने वन डे में 51 और टी20 में 23 विकेट हासिल किए हैं। 

IN PICS: दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे

ये भी पढ़ें: 18 साल के राशिद खान ने बनाया इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड, 140 साल में नहीं हुआ ऐसा

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS