Advertisement
Advertisement
Advertisement

ये रही वजह जिसके कारण जल्द खत्म हो गया इरफान पठान का क्रिकेट करियर

11 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इरफान पठान भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा सितारा रहे हैं जिनका करियर वक्त से पहले लगभग खत्म हुआ। इरफान पठान ने अपने करियर के शुरूआत में कमाल की परफॉर्मेंस करी और उम्मीद जगाई थी कि

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 11, 2017 • 13:52 PM
इरफान पठान
इरफान पठान ()
Advertisement

11 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। इरफान पठान भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा सितारा रहे हैं जिनका करियर वक्त से पहले लगभग खत्म हुआ। इरफान पठान ने अपने करियर के शुरूआत में कमाल की परफॉर्मेंस करी और उम्मीद जगाई थी कि इरफान पठान भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी साबित होगें।

क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

Trending


लेकिन इरफान पठान का करियर अचानक से गिरता चला गया और हर क्रिकेट फैन्स को यह विश्वास करना मुश्किल हो गया कि कैसे इरफान पठान जैसे खिलाड़ी का करियर इतना जल्दी खत्म हो जाएगा।

ऐसे में इरफान पठान का करियर जल्द खत्म होने के पीछे की असली वजह का खुलासा किया गया है। पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर तनवीर शेख ने इऱफान पठान के इसी मुद्दे को लेकर पीएचडी की है जिसमें तनवीर शेर ने हर एक मसले पर फोकस किया है जिसकी वजह से इरफान पठान का करियर अधर में लटक गया। 

आगे क्लिक करके जाने इरफान पठान का करियर खत्म होने की असली वजह

 

तनवीर शेर ने अपनी पीएचडी में इन अहम बातों का खुलासा किया है। तनवीर शेख ने अपनी थीसिस में लिखा है कि इरफान पठान ने अपने करियर में कई बार चोटिल हुए जिसके बाद पठान ने हर किसी शख्स की सलाह को अपने खेल में उतारा। हर किसी की सलाह को मानना इरफान पठान के करियर के घातक साबित हुआ। आपको बता दें कि इऱफान पठान ने भी इस बात को माना है। क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

पठान ने इस थीसिस पर बात करते हुए कहा कि साल 2012 में अच्छा परफॉर्मेंस कर रहा था उस समय मुझे पूरा भरोसा था कि मैं टेस्ट क्रिकेट में फिर से वापसी करने में सफल रहूंगा लेकिन उसी समय मैं चोटिल हो गया। पठान ने कहा कि चोटिल होने के बाद भी मैं 10 दिनों में 9 दिन मैदान पर खेलने गया। यही चोट उनके करियर का सबसे अहम पड़ाव साबित हुआ।

आपको बता दें कि तनवीर शेख के द्वारा लिखी गई पीएचडी का टाइटल 'अ केस स्टडी ऑन इंटरनेशनल क्रिकेटर इरफान पठान' है। तनवीर शेख ने कहा कि इरफान पठान पर रिसर्च करने और इसे तैयार करने में मुझे 5 साल लगे हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS