Advertisement
Advertisement
Advertisement

विराट कोहली को पछाड़कर इस मामले में भारत के नंबर 1 बल्लेबाज बनेंगे शिखर धवन

23 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इस सीरीज में धवन के पास वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 23, 2017 • 09:04 AM
विराट कोहली और शिखर धवन
विराट कोहली और शिखर धवन ()
Advertisement

23 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इस सीरीज में धवन के पास वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली औऱ डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। 

वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली दुनिया के तीसरे और भारत के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। कोहली ने 93 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। जबकि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी 93 पारियों में 4 हजार रन पूरे किए थे। PHOTOS: ललित मोदी की बेटी आलिया मोदी है बेहद बिंदास, फोटो देखकर दंग रह जाएगें आप    

Trending


शिखर धवन अब तक खेली गई 86 पारियों में 3721 रन बना चुके हैं और विराट कोहली से आगे निकलने के लिए उन्हें अगली 6 पारियों में 279 रन बनाने हैं। जिस तरह की फॉर्म में धवन हैं उससे देखकर लगता है कि वह अगली 4 पारियों में ही ये बड़ी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है।

आगे पढ़ें...

 

दाम्बुला में खेले गए पहले वन डे मैच में शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में नाबाद 132 रन की पारी खेली थी।  

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला के नाम है। अमला ने 81 पारियों में अपने 4000 रन पूरे किए थे जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स हैं। जिन्होंने 88 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। 

वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले खिलाड़ी

नंबर खिलाड़ी पारियां
1 हाशिम अमला 81
2 विवियन रिचर्ड्स 88
3 विराट कोहली/डेविड वॉर्नर  93
4 गॉर्डन ग्रीनिज/ केन विलियमसन  96
5 ब्रायन लारा 100

PHOTOS: ललित मोदी की बेटी आलिया मोदी है बेहद बिंदास, फोटो देखकर दंग रह जाएगें आप   


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS