Advertisement
Advertisement
Advertisement

#SLvsZIM: सिकंदर की शानदार पारी से एकमात्र टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंची जिम्बाब्वे

16 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE): श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 252 रन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 16, 2017 • 23:32 PM
Sikandar Raza rescue act puts Zimbabwe in strong position vs Sri Lanka
Sikandar Raza rescue act puts Zimbabwe in strong position vs Sri Lanka ()
Advertisement

16 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE): श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 252 रन बना लिए हैं। जिसके बाद उसकी कुल बढ़त 262 रन हो गई है। स्टंप्स के बाद सिकंदर रज़ा 97 और मैलकम वॉलर 57 रन बनाकर नाबाद थे।

जिम्बाब्वे के पास यह मुकाबला जीतनें का बहुच अच्छा मौका है। क्योंकि श्रीलंका की टीम टेस्ट क्रिकेट में तीन बार ही 175 रन से ज्यादा का पीछा करते हुए मैच जीत पाई है।

Trending


मेजबान लंका तीसरे दिन पहली पारी में 7 विकेट पर 293 रन से आगे खेलने उतरी थी। जिसके बाद असेला गुनारत्ने ने 45 और रंगना हेराथ ने 22 रन की पारी खेलकर स्कोर को 346 रन तक पहुंचाया। ज़िम्बाब्वे की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कप्तान ग्रेम क्रीमर ने 5 विकेट हासिल किए । इसके अलावा शॉन विलियम्स ने 2 और डोनाल्ड तिरिपानो ने 1 विकेट चटकाया। जिसके चलते जिम्बाब्वे की टीम को पहली पारी में 10 रन की लीड मिली।

ज़िम्बाब्वे के दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और लंच से पहले उसने सिर्फ 23 रन पर चार विकेट गवा दिए। हैमिलटन मासाकाद्ज़ा (7), रेगिस चकाब्वा (6), तरिसाई मुसाकांडा (0) और पहली पारी में शतक बनाने वाले क्रेग एर्विन (5) असफल साबित हुए। 

लंच के बाद जिम्बाब्वे की हालत औऱ खराब हो गई और 59 रन के स्कोर पर विलियम्स के रूप में उसे पांचवां झटका लगा। इसके बाद सिकंदर रज़ा ने पीटर मूर ने मिलकर पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। पीटर मूर (40) के आउट होने के बाद सिकंदर रज़ा और मैलकम वॉलर 107 रनों की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में रंगना हेराथ 4, दिलरुवान परेरा और लहिरू कुमारा 1-1 विकेट हासिल कर चुके हैं।

BREAKING NEWS: जहीऱ खान को हटाकर BCCI ने इसे बनाया टीम इंडिया का नया गेंदबाजी को


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement