Advertisement
Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड को 340 रनों से रौंदकर साउथ अफ्रीका ने की सीरीज बराबर

18 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। साउथ अफ्रीका ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 340 रन से रौंदकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। साउथ अफ्रीका द्वारा मिले 474

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 18, 2017 • 00:26 AM
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका ()
Advertisement

18 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। साउथ अफ्रीका ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 340 रन से रौंदकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। साउथ अफ्रीका द्वारा मिले 474 रन के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 133 रनों पर ही सिमट गई। रनों के हिसाब से टेस्ट क्रिकेट में ये साउथ अफ्रीका की चौथी और घर से बाहर दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

474 रन जैसे बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बहुत ही खराब रही। इंग्लिश टीम का पहला विकेट कीटन जेनिंग्स (3) सिर्फ 4 रन के स्कोर पर ही गिर गया। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया और 84 रन तक पहुंचते-पहुंचते इंग्लैंड  के 5 खिलाड़ी आउट हो गए।  गैरी बैलेंस (4), जो रूट (8), कुक (42), जॉनी बेयरस्टो (16)  अफ्रीकी अटैक के सामनें नहीं टिक सके।

Trending


इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिस्टर कुक (42) ने बनाए जबकि 7 खिलाड़ी दोहरे अंक को भी नहीं छू सके।साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और वेर्नोन फिलेंडर ने 3-3 औऱ  डुएन ओलिवियर और क्रिस मॉरिस ने 2-2  खिलाड़ियों को आउट किया। 

इस पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड 51.5 ओवर में 205 रन पर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अगला टेस्ट मैच 27 जुलाई से ओवल में खेला जाएगा। 

चोटिल मुरली विजय श्रीलंका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement