Advertisement
Advertisement
Advertisement

भारत दौरे पर आएगी श्रीलंका टीम और खेलेगी तीन टेस्ट,पांच वन डे और एक T20I, देखें शेड्यूल

29 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम को 2017 और अगले साल के शुरुआती समय में काफी क्रिकेट खेलना है। जिसमें हर किसी की नजर इस साल के अंत में होने वाले टी इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर रहेगी।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 29, 2017 • 16:40 PM
भारत बनाम श्रीलंका
भारत बनाम श्रीलंका ()
Advertisement

29 जुलाई,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट टीम को 2017 और अगले साल के शुरुआती समय में काफी क्रिकेट खेलना है। जिसमें हर किसी की नजर इस साल के अंत में होने वाले टी इंडिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर रहेगी। लेकिन भारत का ये साउथ अफ्रीका दौरा थोड़ा छोटा हो सकता है क्योंकि श्रीलंका की टीम नवंबर-दिसंबर में भारत दौरे पर आ सकती है।  

इस साल जनवरी की शुरुआत में भारत ने श्रीलंका में श्रीलंका साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के साथ इन्डिपेन्डन्स कप खेलने के लिए हामी भरी थी। लेकिन अब इसकी जगह एक ट्राई सीरीज होगी जिसमें भारत,श्रीलंका के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश की होगी। यह सीरीज अगले साल मार्च में श्रीलंका के 70वें स्वतंत्र दिवस मनाने के लिए खेली जाएगी। 

Trending


हालांकि अभी शेड्यूल तय नहीं हुआ है लेकिन खबरों के अनुसार श्रीलंका इस साल भारत दौरे पर आएगी और तीन टेस्ट, पांच वन डे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। ये सीरीज फरवरी 2018 में खेली जानी थी लेकिन इन्डिपेन्डन्स कप के कार्यक्रम के चलते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से सीरीज के शेड्यूल में बदलाव करने की मांग की थी।  ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स 

श्रीलंका के भारत दौरे और भारत के साउथ अफ्रीका के दौरे के शेड्यूल का एलान होना बाकी है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत अपने साउथ अफ्रीका के दौरे को थोड़ा छोटा करेगा। 

अभी चल रहा भारत का श्रीलंका दौरा 6 सितंबर को खत्म होगा। जिसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर वन डे सीरीज खेलनी है, उसके बाद श्रीलंका सीरीज और फिर उसे साउथ अफ्रीका जाना है।  

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा कि “ अगले साल फरवरी में श्रीलंका को भारत दौरे पर जाना था लेकिन उसम समय हमें ट्राई सीरीज यानी इन्डिपेन्डन्स कप की मेजबानी करनी है। जिसके चलते श्रीलंका के भारत दौरे को पहले कराया जाएगा।   ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स 

अगर श्रीलंका का भारत दौरा फरवरी में होता तो उसके मैच इन्डिपेन्डन्स कप से क्लैश होते। इसलिए हमनें बीसीसीआई से दौरे के समय में बदलाव करने की मांग की थी, जिसे उसने मान लिया है। 

 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement