Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोलंबो टेस्ट: जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के लिए श्रीलंका को अभी भी 218 रन की जरुरत

कोलंबो, 17 जुलाई (CRICKETNMORE)| श्रीलंका को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अभी भी 218 रनों की दरकार है जबकि उसके हाथ में सात विकेट हैं। चौथे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 17, 2017 • 18:54 PM
श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे
श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे ()
Advertisement

कोलंबो, 17 जुलाई (CRICKETNMORE)| श्रीलंका को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अभी भी 218 रनों की दरकार है जबकि उसके हाथ में सात विकेट हैं। चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने जिम्बाब्वे द्वारा रखे गए 388 रनों के लक्ष्य के जवाब में चौथी पारी में 48 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं। 

सटम्प्स तक कुशल मेंडिस 60 और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 17 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। 

Trending


जिम्बाब्वे ने अपने तीसेर दिन के स्कोर 252 रनों पर दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया। शतक से तीन रन दूर सिकंदर रजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला सैंकड़ा पूरा किया। हालांकि इसके बाद वह ज्यादा देर रुक नहीं पाए और 306 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी 127 रनों की पारी में 205 गेंदे खेलीं और नौ चौके तथा एक छक्का लगाया। रजा से पहले कल के एक और नाबाद बल्लेबाज मैल्कम वॉलर (68) पवेलियन लौट गए थे। 

कप्तान ग्रेम क्रीमर को फिर डोनाल्ड त्रिपानों का साथ मिला। क्रीमर ने 94 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 48 रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 361 तक पहुंचाया। यहां डोनाल्ड आउट हो गए। वहीं क्रीमर के रूप में जिम्बाब्वे का आखिरी विकेट 377 रनों पर गिरा। 

चौथी पारी खेलने उतरी श्रीलंका ने सधी हुई शुरुआत की। दिमुथ करुणारत्ने (49) और उपुल थरंगा (27) पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। थंरगा के रूप में क्रीमर ने जिम्बाब्वे को पहली सफलता दिलाई। दूसरा विकेट 108 रनों पर करुणारत्ने के रूप में गिरा। 

इसी बीच मेंडिस ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए थे। नए कप्तान दिनेश चंडीमल कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 15 रन ही बना सके। उनका विकेट 133 के कुल स्कोर पर गिरा।

इसके बाद जिम्बाब्वे के गेंदबाज विकेट नहीं ले सके। मैच जीतने के लिए उन्हें अंतिम दिन सात विकेट की दरकार होगी। 

श्रीलंका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या ने कराया FUNKY हेयरकट, देखकर आप भी बोल उठेंगे WOW

इससे पहले, जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 356 रन बनाए थे। श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 346 रन ही बना सकी थी, इस लिहाज से मेहमान टीम पर पहली पारी के आधार पर 10 रनों की बढ़त थी।  


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS