CT 2017: सेमीफाइनल की आखिरी सीट के लिए होगी श्रीलंका-पाकिस्तान की टक्कर

Mon, Jun 12, 2017 12:46 pm Posted: Saurabh Sharma
Sri Lanka vs Pakistan Match Preview Champions Trophy 2017
कार्डिफ, 12 जून (CRICKETNMORE)| आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी में ग्रुप-बी के आखिरी मैच में द ओवल मैदान पर आज पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। 

पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में भारत ने 124 रनों से हराया था। वहीं दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत मात देते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा था। 

वहीं श्रीलंका को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए भारत को मात देते हुए सेमीफाइनल की रेस में अपना नाम बनाए रखा था।  

दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी तब दिमाग में बारिश का ख्याल जरूर होगा जो इस टूर्नामेंट के अधीकतर मैचों में हावी रही है। PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

अगर सोमवार को होने वाले मैच में बारिश के कारण मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। 

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी। भारत के खिलाफ दानुष्का गुणथिलाका और कुशल मेंडिस ने शानदार प्रदर्शन किया था। अंत में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई थी। इन सभी के अलावा उसके पास दिनेश चंडीमल, तिसरा परेरा के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं। 

हालांकि कुशल परेरा के चोटिल होने से उसे झटका लगा है। उनकी जगह धनंजय सिल्वा को इंग्लैंड बुलाया है। लेकिन वह अंतिम एकादश में होंगे या नहीं यह कल ही पता चलेगा। गेंदबाजी में टीम लसिथ मलिंगा के ऊपर निर्भर करेगी। 

वहीं पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। जुनैद खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनके अलावा हसन अली और मोहम्मद आमिर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

स्पिन में टीम के पास इमाद वसीम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के रूप में तीन विकल्प हैं।

बल्लेबाजी पर पाकिस्तान का दारोमदार बाबर आजम, अजहर अली और अहमद शाहजाद के जिम्मे होगा। मलिक और हफीज पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

संभावित टीमें (प्लेइंग इलेवन)

पाकिस्तान: अजहर अली, फखर ज़मान, बाबर आज़म, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), इमाद वासीम, शदाब खान, मोहम्मद अमीर, जुनैद खान, हसन अली

श्रीलंका: निरोशान डिकवेल (विकेटकीपर), दानुस्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांदीमल, धनंजय डी सिल्वा, एसेला गुणारत्ने, थिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप

 

 



Related News