Advertisement
Advertisement
Advertisement

कपिल देव ने विराट कोहली को बताया सचिन तेंदुलकर और विवियन रिचर्ड्स का मिश्रण

15 फऱवरी,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। एक बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं। टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर भी उन्होंने बहुत प्रभावित किया है और टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 15, 2017 • 10:18 AM
 Virat Kohli A Combination Of Sachin Tendulkar And Viv Richards says Kapil Dev
Virat Kohli A Combination Of Sachin Tendulkar And Viv Richards says Kapil Dev ()
Advertisement

15 फऱवरी,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। एक बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं। टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर भी उन्होंने बहुत प्रभावित किया है और टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में 23 में से 15 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है। 

भारत के पहले विश्व विजेता कप्तान कपिल देव भी कोहली के बड़े कायल हो गए हैं। कपिल ने कोहली को अब तक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है जिन्हें उन्होंने खेलते देखा है।

Trending


एक कार्यक्रम के दौरान कपिल ने कोहली के तारीफ करते हुए कहा कि  “ जिन्हें भी मैंने खेलते हुए देखा है उसमें विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कोहली सचिन तेंदुलकर औऱ सर विवियन रिचर्ड्स के मिश्रण हैं।“

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने रविचंद्रन अश्विन को बताया गेंदबाजी का डॉन ब्रेडमैन

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अपनी बेहतरीन पारी की बदौलत भारत को 208 रन से जीत दिलाई। इस मुकबले के दौरान कोहली ने 204 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ा। इसके साथ ही वह लगातार चार टेस्ट सीरीज में 4 दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

साल 2016 भी कोहली के लिए बेहतरीन रहा था, जिसमें उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाए। 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS