Advertisement
Advertisement
Advertisement

झूलन गोस्वामी ने इसे बताया वर्ल्ड का बेस्ट क्रिकेटर, आप भी जान लें उनकी पसंद

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (CRICKETNMORE)| भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि देश की पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ी हैं।  वहीं महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 17, 2017 • 15:51 PM
Virat Kohli best in the world says Jhulan Goswami
Virat Kohli best in the world says Jhulan Goswami ()
Advertisement

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (CRICKETNMORE)| भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि देश की पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ी हैं।  वहीं महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने रविवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय पुरुष टीम का पलड़ा भारी बताया है। 

झूलन ने शनिवार को 'टुडे माइंड्स रोक्स दिल्ली' कार्यक्रम में कहा, "वह (कोहली) शानदार क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह वर्ल्ड के बेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं और टीम का नेतृत्व कर रहे हैं वो शानदार है।"

Trending


34 वर्ष की झूलन महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उनके नाम वनडे में 195 विकेट दर्ज हैं। हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रैंड है बला की खूबसूरत

झूलन ने कहा, "विराट जिस तरह से क्रिकेट खेल रहे हैं उन्हें वो जारी रखना चाहिए।"महिला टीम की कप्तान रह चुकी बंगाल की इस खिलाड़ी के मुताबिक आज के दौर में महिला खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती है क्योंकि यह खेल का अहम हिस्सा बन चुकी है। 

उन्होंने कहा, "हम सही आहार लेते हैं, रोज जिम जाते हैं। क्रिकेट अब बदल चुकी है, यह अब ताकत का खेल हो गया है। आपको ताकत की जरुरत है। आपको अच्छे आहार की जरूरत है। आपको खेल के हर विभाग में अपना योगदान देना है।"

इस साल इंग्लैंड में खेले आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचनी वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहीं झूलन की साथी स्मृति और वेदा कृष्णामूर्ति भी अपनी सीनियर खिलाड़ी की बात से सहमत दिखीं। मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत

भारत की पुरुष टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जो रविवार से शुरू हो रही है। इस पर स्मृति ने कहा कि वह पुरुष टीम को किसी तरह की सलाह नहीं देना चाहती। स्मृति का मानना है कि टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वही क्रिकेट खेलनी चाहिए जैसी वो खेलती आ रही है। 

उन्होंने कहा, "पिछले चार-छह महीनों से वह शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें किसी तरह की सलाह की जरूरत है। उन्हें अपनी लय बरकरार रखना चाहिए और खेल का लुत्फ उठाना चाहिए। मुझे भरोसा है कि टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देगी।"

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल की अच्छी दोस्त वेदा को उन पर गर्व है। 

वेदा ने राहुल के बारे में कहा, "राहुल को भारत के लिए खेलने के जितने भी मौके मिल रहे हैं वह उन सभी मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें चोट लग जाती है, वह बीमार पड़ जाते हैं, लेकिन वह मजबूती से वापसी करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

वेदा ने कहा, "राहुल ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और मेरा मानना है कि घर में खेलने का उन्हें बहुत फायदा मिलेगा।" 


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement