Advertisement
Advertisement
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने कर दी भारतीय प्लेइंग इलेवन की घोषणा, प्रेस कांफ्रेंस में किया ऐलान

बर्मिघम, 14 जून | आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के अहम सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। भारत और बांग्लादेश गुरुवार को एजबेस्टन मैदान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 14, 2017 • 20:25 PM
विराट कोहली
विराट कोहली ()
Advertisement

बर्मिघम, 14 जून | आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के अहम सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टीम बिना किसी बदलाव के उतर सकती है। भारत और बांग्लादेश गुरुवार को एजबेस्टन मैदान पर आमने-सामने होंगी।  मौजूदा विजेता भारत को अपना खिताब बचाने के लिए बांग्लादेश की चुनौती का सामना करना है जो किसी भी लिहाज से उसके लिए आसान टीम नहीं होगी। 

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

भारत और बांग्लादेश अभ्यास मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं, जहां भारत ने जीत हासिल की थी। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की थी। कोहली ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप-बी के अंतिम मैच में उमेश को बाहर बिठा कर रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में जगह दी थी। 

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "अभ्यास मैच में हमने कई खिलाड़ियों को मौका दिया था और हर किसी ने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि उस टीम के खिलाफ पहले की टीम के साथ खेलें। अश्विन ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी मुझे बदलाव के लिए कोई वजह नहीं दिखती है।" उन्होंने कहा, "टीम ने अच्छा खेल खेला था। मैं नहीं मानता कि टीम में बदलाव की जरूरत है।" कोहली से जब पूछा गया कि पिछले मैचों में टीम के प्रदर्शन का भारतीय टीम पर असर पड़ेगा। 

Trending


 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए टीम घोषित, भारतीय टीम में हुए एक बदलाव

 

इस पर कोहली ने तुरंत प्रक्रिया देते हुए कहा, "हम इतने बड़े मैचों में अतीत के साथ मैदान पर नहीं जाते हैं। हम इस मैच को भी उसी तरह लेंगे जिस तरह पिछले मैच को लिया था। हमारी मानसिकता अलग नहीं होगी।" उन्होंने कहा, "इससे पहले भी हम इस तरह के मैच खेल चुके हैं लेकिन, इस खेल में किसी भी चीज की कोई गारंटी नहीं है। हमने लीग दौर में देखा है कि कई टीमों ने दूसरी टीमों को हैरान किया था।" कोहली ने कहा, "हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हम जिस लय में हैं उसे मैच में बनाए रखने की कोशिश करेंगे।" बांग्लादेश को खतरनाक टीम बताते हुए कोहली ने कहा कि उन्होंने बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि बांग्लादेश ने शानदार क्रिकेट खेली है और अपने खेल में सुधार किया है। इसका श्रेय उनकी टीम और उन खिलाड़ियों को जाता है जिन्होंने जिम्मेदारियां लीं।" कोहली ने कहा, "अपने दिन वह खतरनाक टीम है। कोई भी अपने विपक्षी को हल्के में नहीं ले सकता और बांग्लादेश ने तो अपने आप में काफी सुधार किया है।"

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए टीम घोषित, भारतीय टीम में हुए एक बदलाव ►

 

निचले क्रम को ज्यादा मौका न मिलने पर कहीं वो जरुरत पड़ने पर बिखर न जाए? इस सवाल से जवाब में कोहली ने कहा, "नहीं इस बात की कोई चिंता नहीं है। एक बल्लेबाज के तौर पर आप मैच खत्म करना चाहते हो अभ्यास मैच में सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। केदार जाधव और हार्दिक पांड्या इस समय शानदार खेल रहे हैं।"

युवराज सिंह अगर इस मैच में खेलते हैं तो यह उनका 300वां एकदिवसीय मैच होगा। कोहली ने युवराज को इस पर बधाई दी है।  कोहली ने कहा, "मैं उन्हें बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह हमारे लिए और खेलें और अपनी मैच विजेता वाली पारियां खेलत रहें।" कोहली ने कहा, "युवराज का टीम में योगदान शानदार रहा है। वह मैच विजेता खिलाड़ी हैं। उन्होंने हमें काफी मैच जिताए हैं।  PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement