Advertisement
Advertisement
Advertisement

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, अमेरिका जैसा देश भी अब होगा क्रिकेटमय

क्रिकेट को दूसरे देशों तक पहुंचाने की रिचर्ड्स ने की वकालत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 26, 2016 • 22:56 PM
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ()
Advertisement

दुबई, 26 सितम्बर (CRICKETNMORE): वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने क्रिकेट को गैर-पेशेवर देशों तक पहुंचने के लिए अपना समर्थन दिया है। एक न्यूज बेवसाईट के मुताबिक, 64 वर्षीय वेस्टइंडीज के इस पूर्व कप्तान ने कहा है कि एशिया और वेस्टइंडीज के कई लोग अमेरिका जैसे देशों में रहते हैं, जहां क्रिकेट का विस्तार नहीं है। इसलिए यह जरुरी है कि खेल को इन जगहों पर ले जाया जाए।

PHOTOS: खुदा कसम नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू है बेहद खूबसूरत, जरुर देखे फोटो।

Trending


रिचर्ड्स ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के जैसे एशियाई देशों के लोगों का क्रिकेट पर अच्छा प्रभाव रहा है। अपना देश छोड़ने के बाद भी वह क्रिकेट का हिस्सा बनना चाहते हैं।"

दुबई में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी-20 श्रृंखला के दौरान टीवी चैनल के लिए क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर काम कर रहे रिचर्ड्स ने कहा, "इसलिए इन देश के लोग जो विश्व के दूसरे कोने में रह रहे हैं वह वहां क्रिकेट को ला सकते हैं और इसी प्रक्रिया में क्रिकेट को बढ़ाया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट वहां भी पहुंचना चाहिए जहां अभी तक क्रिकेट नहीं है। पूरे विश्व के कई लोग जो क्रिकेट को प्यार करते हैं वह अमेरिका में रह रहे हैं। वह सभी अपना घर छोड़ने के बाद क्रिकेट को याद करते हैं।"

PHOTOS: बेहद ही खूबसूरत है वसीम अकरम की नई वाइफ, फोटो देखकर होश खो बैठेगें।

उन्होंने कहा, "इसे अमेरिका में बड़े पैमाने पर लाया जा सकता है। यह यहां बड़े स्तर पर फैल सकता है खासकर टी-20 क्रिकेट।"


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS