Advertisement

डेवि़ड वॉर्नर को इस भारतीय गेंदबाज की गेंद का सामना करने के दौरान सांप सूंघ जाता है: खुलासा

कोलकाता, 20 सितम्बर| भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव आस्ट्रेलिया टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविन वॉर्नर को एक से अधिक बार आउट करने का अवसर पाना चाहते हैं और उनका मानना है कि वार्नर जब भी उनकी गेंदबाजी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 20, 2017 • 18:21 PM
डेविड वॉर्नर. कुलदीप यादव
डेविड वॉर्नर. कुलदीप यादव ()
Advertisement

कोलकाता, 20 सितम्बर| भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव आस्ट्रेलिया टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविन वॉर्नर को एक से अधिक बार आउट करने का अवसर पाना चाहते हैं और उनका मानना है कि वार्नर जब भी उनकी गेंदबाजी का सामना करते हैं, दबाव में रहते हैं। कुलदीप ने बताया कि चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान वॉर्नर उनकी गेंदों का सामना करते वक्त दबाव में थे और वह एक बार फिर इस दबाव की झलक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के चेहरे पर देखना चाहते हैं।  कोलकता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुरुवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।  

इस मैच से पहले बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कुलदीप ने कहा, "अगर आप एक अच्छे बल्लेबाज हैं, तो आपको किसी प्रकार का दबाव नहीं महसूस होता। मुझे लगता है कि मेरी गेंदबाजी के दौरान वॉर्नर दबाव में रहते हैं। उन्हें लगता है कि मैं कभी भी उन्हें आउट कर सकता हूं।"

कुलदीप ने कहा, "मुझे वॉर्नर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अच्छा लग रहा है। उनके खिलाफ मैंने योजना तैयार कर रखी है। आशा है कि मैं अगले चार वनडे मैचों में उन्हें आउट करने का मौका हासिल कर पाऊंगा।" चेन्नई में खेले गए वनडे मैच में कुलदीप ने वॉर्नर को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि वॉर्नर, कुलदीप की रणनीति को भांप नहीं पाए। इससे पहले इस साल मार्च में धर्मशाला में खेले गए टेस्ट मैच में पदार्पण करने के साथ ही कुलदीप ने वॉर्नर को आउट किया था।  आस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा कि स्टीव स्मिथ को आउट करना सबसे मुश्किल है। 

कुलदीप ने कहा, "टेस्ट मैचों में मैंने कप्तान स्मिथ को गेंदों का रुख समझते हुए देखा है। उन्हें पता होता है कि किस गेंद का सामना कैसे करना है। मेरे लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल होता है।"

भारत के 22 वर्षीय गेंदबाज कुलदीप ने कहा कि उनकी टीम हमेशा चाहेगी कि वॉर्नर जल्दी आउट हो जाएं। अगर एक बार वॉर्नर और स्मिथ आउट हो जाते हैं, तो भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों के पास मैच पर नियंत्रण हासिल करने का असली मौका होगा। 

Trending



Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS