महिला वर्ल्ड कप: वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखने उतरेगी मिताली सेना

Thu, Jun 29, 2017 11:33 am Posted: Saurabh Sharma
Women's World Cup: India favourites against West Indies
सॉमरसेट (इंग्लैंड), 29 जून (CRICKETNMORE)| शानदार हरफनमौला खेल की बदौलत अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को मात देने के साथ वर्ल्ड कप का विजयी आगाज करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अगले मैच में आज वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। भारत इस मैच में जीत के सिलसिले को जारी रखने और वेस्टइंडीज जीत की पटरी पर लौटने के लक्ष्य के साथ काउंटी ग्राउंड पर उतरेंगी। वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ एक भी जीत हासिल नहीं कि है और यह भारतीय टीम के लिए मानसिक बढ़त जैसा होगा।

वेस्टइंडीज को यदि अपने पिछले रिकॉर्ड को पलटना है तो उसे जल्दी-जल्दी विकेट खोने की अपनी आदत पर लगाम लगानी होगी। IN PICS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

वेस्टइंडीज को अपनी तेजतर्रार बल्लेबाज डाएंड्रा डॉटिन और हरफनमौला कप्तान स्टेफनी टेलर से उसे काफी उम्मीदें हैं। पूर्व कप्तान और विकेटकीपर मेरिसा ऑग्यूलेरा और बिग बैश लीग (बीबीएल) तथा केआईए सुपर लीग में खेल चुकीं अनुभवी हेले मैथ्यूज उसे और भी मजबूत बनाती हैं।

वहीं भारतीय टीम के लिए शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए हर मैच अहम है। कप्तान मिताली राज टीम की सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। इस समय वह शानदार फॉर्म में भी हैं।

वहीं सलामी बल्लेबाजों स्मृति मंधाना और पूनम राउत से एकबार फिर टीम को नायाब शुरुआत देने की उम्मीद रहेगी। IN PICS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड रखने वाली अनुभवी तेज गेंदबाजी झूलन गोस्वामी के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में शिखा पांडेय, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव शानदार कर रही हैं।

क्रिकेट के लघु प्रारूप में पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में लौटी कैरेबियाई बल्लेबाजों की आतिशी बल्लेबाजी पर लगाम लगाने के लिए गोस्वामी और अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों को कसी हुई गेंदबाजी करने और शुरू से उन पर लगाम लगाने की जरूरत होगी।

 



Related News