श्रीलंका की हालत खस्ता, 8 दिन में दूसरी बार जिम्बाब्वे के हाथों मिली शर्मनाक हार

Sat, Jul 08, 2017 07:53 pm Posted: Saurabh Sharma
Zimbabwe beat Sri Lanka by 4 wicket in fourth odi by DLS Method
हम्बानटोटा, 8 जुलाई (CRICKETNMORE)| बारिश और क्रेग इर्विन (69) के सामने श्रीलंका की एक न चली और शनिवार को खेले गए चौथे वनडे मैच में उसे जिम्बाब्वे के हाथों डकवर्थ लुइस नियम के तहत चार विकेट से हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला (116) और दानुष्का गुणाथिलका (87) की सलामी जोड़ी के बीच हुई रिकार्ड साझेदारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 300 रन बनाए थे। 

जवाब में मेहमान टीम लड़खड़ा गई लेकिन बीच मैच में बारिश आने के कारण उसे 31 ओवरों में 219 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला जो उसने 29.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने 21 ओवरों में तीन विकेट खोकर 139 रन बना लिए थे तभी बारिश ने दखल दिया और अंपायरों ने मैच रोकने का फैसला किया। इस समय मेहमान टीम डकवर्थ लुइस नियम से आगे थी। हेमिल्टन मासाकाद्जा (28) और सोलोमोन मिरे (48) ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। तारिसाइ मुसाकांडा (30) ने भी अच्छी पारी खेली लेकिन यह तीन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके जिससे जिम्बाब्वे पर हार का खतरा मंडरा रहा था।

बारिश जब आई तब क्रिज पर क्रेग और सीन विलियम्स क्रमश: 23 और तीन रन बनाकर मौजूद थे। बारिश जब रुकी तो जिम्बाब्वे को 219 रनों का लक्ष्य दिया गया। उसे 60 गेंदों में 80 रनों की दरकारथी। 

क्रेग एक छोर पर खड़े रहे और 55 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से तूफानी पारी खेली। मेहमान टीम को जीत दिलाने में अंत में मैल्कम वालर द्वारा खेली गई 13 गेंदों में 20 रनों की पारी का भी अहम योगदान रहा। 

इससे पहले, निरोशन और गुणाथिलका ने पहले विकेट के लिए 209 जोड़ते हुए श्रीलंका को मजबूत शुरुआत दी। साथ ही इन दोनों ने एक रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है। यह जोड़ी लगातार दो वनडे मैचों में 200 रनों से ज्यादा साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। इस जोड़ी ने तीसरे वनडे मैच में भी पहले विकेट के लिए 229 रन जोड़े थे।

इन दोनों से पहले वनडे क्रिकेट में किसी भी जोड़ी ने किसी भी विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की लगातार दो साझेदारी नहीं की हैं। 

यह जोड़ी 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर टूटी। 101 गेंदों में सात चौके मारने वाले गुणथिलका के रूप में श्रीलंका ने अपना पहला विकेट खोया। 216 के कुल स्कोर पर निरोशन भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 118 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। 

इसके बाद कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (42) और उपुल थरंगा (22) ने टीम को बड़े स्कोर तक ले जाने की कोशिश की लेकिन ज्यादा दूर तक नहीं जा सके। श्रीलंका विशाल स्कोर कर सकती थी लेकिन उसका मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा।  ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने हीरो सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

 

#श्रीलंका क्रिकेट टीम #जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम #जिम्बाब्वे बनाम श्रीलंका



Related News

bullet वेस्टइंडीज का 2019 वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री का सपना टूटा, लेकिन श्रीलंका के लिए आई खुशखबरी
bullet पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका खेलेगी अपना पहला डे-नाइट टेस्ट, इस मैदान पर होगी एतेहासिक टक्कर
bullet टीम इंडिया के हाथों श्रीलंका की शर्मनाक हार पर मुथैया मुरलीधरन ने दी अजीबोगरीब प्रतिक्रिया
bullet भारत के खिलाफ टी20 मैच से पहले श्रीलंका को तगड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी हुआ चोटिल
bullet उपुल थरंगा 6 महीने के लिए हुए श्रीलंका टेस्ट टीम से अलग, वजह बहुत चौंकाने वाली
bullet भारत से शर्मनाक हार के बाद श्रीलंका के लिए आई खुशखबरी, इस टीम के खिलाफ खेलेगा पहला डे-नाइट टेस्ट
bullet टीम इंडिया के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच के लिए श्रीलंका टीम का एलान, यहां देखें पूरी टीम
bullet भारत से हार के बाद श्रीलंका के 2019 वर्ल्ड कप में सीधे क्वालीफिकेशन को लगा बड़ा झटका
bullet भारत से आखिरी 2 मैचों में हारा श्रीलंका तो वर्ल्ड कप 2019 से हो जाएगा बाहर, जानें पूरा गणित
bullet श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, वन डे सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा खिलाड़ी